XAML Kya Hai ? XAML Full Form in Hindi

आज हम जानेगे की XAML Kya Hai, XAML के Full Form क्या होता है ? XAML किस तरह से काम करता है , XAML के फायदे क्या होता है , इससे जुड़ी आज हर जानकारी आपको देंगे। 

XAML क्या है ?

XAML Kya Hai , XAML Extensible application language के लिए है। यह एक आसान और घोषित भाषा समर्थित XML है। XAML में, यह Hierarchy संबंधों के साथ वस्तुओं के गुणों को बनाने, शुरू करने और सेट करने के लिए बहुत सरल है।

इसमें एक XAML Documents और एक Code Windows File होता है , जो windows/ page बनाता है। XAML File अपने सभी Parts के साथ Interface  करती है, जबकि code windows सभी घटनाओं को संभालता है और XAML नियंत्रण  करने के लिए उपयोग किया है। XAML के बिना DOCUMENTS को शेयर नहीं कर सकते है। XAML के ऐसा LANGUAGE है जिससे आप DOCUMENTS को CODE WINDOWS में कर सकते है।

Also Read :

 

XAML के Full Form क्या होता है ?

XAML के Full Form Extensible Application Markup Language होता है।

XAML कैसे काम करता है ?

XAML उस भाषा के भीतर एक Declarative Language हो सकती है जो  जिस तरह से आप कोशिश करना चाहते हैं, को परिभाषित करती है। XAML प्रोसेसर को हालांकि आधा तलाशने के लिए दोषी ठहराया जाता है। चलिए बाद में स्कीमा पर एक नज़र डालते हैं। यह चीजों के XAML पहलू को पूरा करता है –

  • XAML फ़ाइल को प्लेटफ़ॉर्म-विशिष्ट XAML प्रोसेसर द्वारा समझा जाता है।
  • XAML प्रोसेसर XAML को आंतरिक घटक में बदल देता है जो UI घटक का वर्णन करता है।

  • आंतरिक कोड और C # कोड क्षेत्र इकाई भी आंशिक श्रेणियों परिभाषाओं के माध्यम से युग्मित होती है। तब .NET कंपाइलर ऐप (Complier APP) बनाता है।

सोशल मीडिया पर जुड़ें :

 

Leave a Comment