Virat Kohli Earning : सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी बने कोहली

Virat Kohli: विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. पिछले तीन साल से वह कोई शतक नहीं लगा पाए हैं. उनके टीम में रहने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं, लेकिन मैदान के बाहर किंग कोहली का जलवा बरकरार है. सोशल मीडिया (Social Media) पर उनके चाहने वालों की कमी नहीं है. 33 साल के विराट कोहली आज भी सोशल मीडिया सेलिब्रिटी के रूप में छाए हुए हैं. वह एशिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं. एक इंस्टाग्राम पोस्ट वह लाखों रुपये कमाते हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में.

कमाई के मामले में बने नंबर एक 

विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से भले ही रन ना निकल रहे हों, लेकिन वह एशिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटी हैं. विराट कोहली अपनी हर इंस्टाग्राम पोस्ट से 8 करोड़ रुपये कमाते हैं. hopperhq.com की तरफ से जारी की गई लिस्ट के हिसाब से देखें तो इसमें विराट कोहली को 14वां स्थान मिला है. लिस्ट में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का नाम भी शामिल हैं. जो 27वें स्थान पर हैं और उनको एक पोस्ट के करीब 3 करोड़ रुपये मिलते हैं. विराट कोहली टॉप 15 में शामिल इकलौते भारतीय हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं.

Kohli के हैं 200 मिलियन फॉलोअर्स 

विराट कोहली (Virat Kohli) के इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इतने फॉलोअर्स रखने वाले वह पहले भारतीय हैं. इस मामले में विराट के करीब भी कोई भारतीय इस वक्त नहीं है. इतना ही नहीं पिछले साल 100 मिलियन फॉलोअर्स पूरा करने वाले भी विराट पहले ही भारतीय थे. विराट से आगे अब सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो (451 मिलियन), काइली जेनर (345 मिलियन), लियोनल मेसी (327 मिलियन फॉलोअर्स) सेलेना गोम्स (325 मिलियन) और ड्वेन जॉनसन (320) ही हैं.

बल्ले से नहीं निकल रहे रन 

पिछले कुछ समय से विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वह अभी भी किंग बने हुए हैं. कोहली बड़े स्तर के खिलाड़ी हैं, उनके पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं. कोहली ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.

Leave a Comment