Virat Kohli: 9 साल बाद उठाया ये बड़ा कदम, क्या मिल पाएगी खोई हुई फॉर्म

Virat Kohli: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड दौरे के बाद अब ब्रेक पर हैं. वे लगभग 1 महीने तक टीम इंडिया से दूर रहेंगे. टीम इंडिया को अगले महीने के अंत में एशिया कप भी खेलाना है, ऐसे में विराट कोहली का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए बड़ी मुसीबत बना हुआ है. विराट की फॉर्म को देखते हुए सेलेक्टर्स एक बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं. वे एशिया कप से पहले एक ऐसी टीम के खिलाफ खेलते दिखाई दे सकते हैं जिसके खिलाफ उन्होंने 9 साल से एक भी वनडे सीरीज नहीं खेली है.

इस टीम के खिलाफ खेल सकते हैं कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय लगातार रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आ रहे हैं. वे हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर बिल्कुल फ्लॉप रहे थे. टीम इंडिया को इस साल एशिया कप (Asia Cup) और वर्ल्डकप (T20 World Cup) जैसे बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं, ऐसे में टीम के सेलेक्टर्स चाहते है कि विराट कोहली 1 महीने के ब्रेक के बाद अगस्त के महीने में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल सीरीज में हिस्सा ले, ताकी वे फॉर्म में वापसी कर सके.

9 साल से नहीं खेली कोई वनडे सीरीज

विराट कोहली अगस्त के अंत में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज में खेलते दिखाई दे सकते हैं. कोहली आखिरी बार जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2015 के वर्ल्ड कप में खेले थे. वहीं 2013 के बाद विराट कोहली ने जिम्बाब्वे के खिलाफ कोई भी वनडे सीरीज नहीं खेली है. ऐसे में विराट कोहली खोई हुई फॉर्म को हासिल करने के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ 9 साल बाद वनडे सीरीज खेलते दिखाई दे सकते हैं.

सेलेक्टर्स उठाएंगे ये बड़ा कदम

टीम इंडिया (Team India) के सेलेक्टर्स विराट कोहली को फॉर्म में लाने के लिए उन्हें  जिम्बाब्वे सीरीज में भेजने का मन बना चुके हैं. सलेक्शन कमेटी के एक सदस्य ने इनसाइडस्पोर्ट्स को बताया, ‘उम्मीद है कि क्रिकेट से ब्रेक विराट को मानसिक रूप से तैयार होने में मदद करेगा. बिना किसी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के ये मुश्किल होगा इसलिए हम चाहते हैं कि विराट ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेले. कोहली का ये पसंदीदा फॉर्मेट है और एशिया कप से उनको अपनी फॉर्म वापस पाने में ये मदद करेगा. हम टीम चयन के करीब अंतिम निर्णय लेंगे.’

Leave a Comment