VAN Kya Hai ? VAN Full Form in Hindi

आज हम आपको VAN के बारे में बतायेगे की ये VAN Kya Hai और VAN Ke Full Form , तो अब में चले जानते है की VAN Kya Hai , VAN Full Form ,VAN Ke Use के बारे में।

VAN क्या है ?

 

VAN Kya Hai

VAN एक जोड़ा नेटवर्क Non public, होस्ट (Host) की गई सेवा हो सकती है, जिसमें अपने  Counterparts के साथ सूचना भेजने और Share करने के लिए एक सुरक्षित  हैं। जोड़ा गया नेटवर्क निगमों के बीच इलेक्ट्रॉनिक सूचना इंटरचेंज (EDI) की सुविधा के लिए एक मानक  था। क्योंकि वेब ने सुरक्षित ईमेल की उपस्थिति के साथ इस सेवा के लिए प्रतिस्पर्धा पैदा की, VANs ने संदेश कोडिंग, सुरक्षित ईमेल और प्रबंधन कवरेज जैसी चीजों को शामिल करने के लिए अपनी सेवा की पेशकश को बढ़ाकर जवाब दिया।एक जोड़ा नेटवर्क संचार विधि को सरल बनाता है जो कि निगम को संचार करना है। VAN मानक-आधारित या मालिकाना जानकारी साझा करने वाले Professional Partners के बीच Associate degreetaker के रूप में कार्य करके इसे पूरा करता है। VANs वर्ग माप ऑडिट क्षमताओं के साथ आया था, ताकि जो जानकारी बदली जा रही है, उसे Successfully transferred to party करने से पहले ठीक से और वैध रूप दिया जाए। VANs वर्ग माप आमतौर पर जोड़ा-मूल्य नेटवर्क या पेंच संचार लाइनों के रूप में किया गया है।

ये भी जाने :-

ऑडिट क्षमताओं वाली क्षेत्र इकाई के साथ वैन को क्रम में हवा मिली कि सूचना को सही तरीके से बदल दिया जाता है और इसे क्रमिक पार्टी में स्थानांतरित करने से पहले मान्य किया जाता है। वैन क्षेत्र इकाई को आमतौर पर अतिरिक्त-मूल्य नेटवर्क या जेलर संचार लाइनों के रूप में नामित किया जाता है।

VAN के Full Form क्या होता है ?

VAN के Full Form VALUE ADDED NETWORK होता है।

VAN के Uses

VAN एक बंद नेटवर्क हो सकता है, जो बताता है कि पूरी तरह से नेटवर्क के सदस्य जानकारी एक्सेस करेंगे। वैन व्यापक नेट से जुड़े नहीं हैं और एक अद्वितीय बुनियादी ढांचे का उपयोग करते हैं।

  • दूरसंचार निगम

  • उद्योग की टीमें
  • विशिष्ट सेवा आपूर्तिकर्ता
  • बड़े निगम

सोशल मीडिया पर जुड़ें :

 

Leave a Comment