विराट कोहली की फॉर्म कैसे लौटेगी? पूर्व क्रिकेटर का दावा मुझे – उनके साथ सिर्फ 20 मिनट..

टीम इंडिया के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली इस समय अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं. कोहली का खराब फॉर्म रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है. हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर तीनों फॉर्मेट में टीम का हिस्सा रहे कोहली एक बार भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. उनके इस खराब फॉर्म पर टीम इंडिया के एक पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने इंग्लैंड सीरीज के बाद बड़ा बयान दिया है. इस दिग्गज का कहना के कि वे कोहली को इस बुरे दौर में मदद करने को तैयार हैं.

20 मिनट में विराट की दिक्कत होगी दूर

विराट कोहली का खराब फॉर्म इस वक्त हर भारतीय फैन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. कोहली के फॉर्म को लेकर कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं. इस लिस्ट में अब भारत के दिग्गज सुनील गावस्कर का नाम भी जुड़ गया है. सुनील गावस्कर ने कहा है कि उन्हें विराट कोहली के सिर्फ 20 मिनट चाहिए, ताकी वे विराट ये उस मुद्दे पर बात कर सके जिससे वे संघर्ष कर रहे हैं.

गावस्कर ने दिया ये बड़ा बयान 

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुए वनडे सीरीज के बाद लगभग 1 महीने के लिए ब्रेक पर हैं. इसी बीच इंडिया टूडे से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने विराट को लेकर कहा, ‘अगर मेरे पास विराट के साथ लगभग 20 मिनट होते, तो मैं विराट को बता पाता कि उन्हें क्या करना पड़ सकता है. यह उनकी मदद कर सकता है, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि इससे उन्हें मदद मिलेगी, लेकिन यह विशेष रूप से उस ऑफ स्टंप के संबंध में हो सकता है. अगर मुझे उसके साथ 20 मिनट मिलते हैं, तो मैं उसे बता सकता हूं.’

ऑफ स्टंप है विराट की बड़ी कमजोरी

विराट कोहली इंग्लैंड के दौरे पर ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंदों पर काफी परेशान दिखाई दिए और बार-बार आउट भी हुए. इसलिए सुनील गावस्कर का कहना है कि अगर उन्हें कोहली और उनके बीच 20 मिनट बात हो तो वो ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंदों को खेलने की दिक्कत वो जरूर दूर कर सकते हैं.

इंग्लैंड दौरे पर भी रहे फ्लॉप

इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज ड्रॉ होने के बाद भारत ने टी20 और वनडे सीरीज में जीत दर्ज की है, लेकिन इनमें से किसी भी मैच में विराट कोहली के बल्ले से रन देखने को नहीं मिले. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए इकलौते टेस्ट में उन्होंने दो पारियों को मिलाकर सिर्फ 31 रन ही बनाए. टी20 सीरीज में भी वे फ्लॉप रहे और 2 मैचों में 12 रन ही जड़ सके. वहीं उनका ये खराब फॉर्म वनडे सीरीज में भी देखने को मिला, जहां उन्होंने दो पारियों में 33 रन का ही योगदान दिया.

Leave a Comment