इन प्लेयर्स की किस्मत, खत्म होते करियर को बचाकर पक्की करेंगे जगह

IND Vs WI: टी20 वर्ल्ड कप में महज तीन महीने बचे हैं, टीम इंडिया (Team India) का हर स्टार खिलाड़ी अपनी खोई हुई लय वापस पाना चाहेगा. वेस्टइंडीज दौरे के लिए ये खिलाड़ी उत्साहित होंगे. विंडीज सीरीज से कई प्लेयर्स को आराम मिला है. श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी छाप छोड़ने के इच्छुक होंगे. वेस्टइंडीज टूर के बाद एशिया और टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. ऐसे में कई खिलाड़ी अपना खत्म होता करियर बचाना चाहेंगे और अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करेंगे.

1. श्रेयस अय्यर 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पिछले साल चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने से चूक गए थे और अब उन्हें 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने के लिए कई प्लेयर्स से कम्पटीशन का सामना करना पड़ रहा है. अय्यर ने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन उनके रन कम हो गए हैं, जिससे टीम में उनकी जगह पर गंभीर संदेह पैदा हो गया है. दीपक हुड्डा का फॉर्म आना, सूर्यकुमार यादव का की विस्फोटक बैटिंग और विराट कोहली की उपस्थिति में उनकी जगह टीम में खतरे में दिखाई दे रही है. अब अगर टीम इंडिया में उन्हें अपनी जगह पक्की करनी है, तो वेस्टइंडीज दौरे पर दम दिखाना होगा.

2. अक्षर पटेल 

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कम मिले मौकों में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन टीम में उन्हें रवींद्र जडेजा जैसा स्थान नहीं मिला है. वहीं, रवि बिश्नोई जैसे युवा स्पिनर भी मौजूद हैं. पिछले कुछ समय से जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया है और वह तीनों ही फॉर्मेट में भारत के हिट ऑलराउंडर हैं. अब अक्षर पटेल को गेंद और बल्ले से दम दिखाना होगा. दिल्ली कैपिटल्स के इस स्टार को मिले हुए मौके भुनाने होंगे.

3. संजू सैमसन

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने आयरलैंड दौरे पर तूफानी खेल दिखाया था. उन्होंने ओपनिंग करते हुए शानदार 77 रनों की पारी खेली थी. केरल में जन्मे इस विकेटकीपर को सेलेक्टर्स ने बहुत ही कम मौके दिए, लेकिन बार ये 27 साल का खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में वापसी करना का दम रखता है. संजू सैमसन को वेस्टइंडीज सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर मौका मिल सकता है, लेकिन भारतीय फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

Leave a Comment