PUBG Kya है ? PUBG के जैसा गेम

PUBG kya hai, PUBG के जैसा गेम, PUBG kaha ki hai ,PUBG kis Desh ka hai,PUBG ban kyu hua, Aaj ke es post me main aapko batane jaa raha hu en sabhi swaalo ke jawab..

PUBG के जैसा गेम

PUBG KYA होता है ?

 

PUBG एक गेम है। जो ऑनलाइन खेला जाता है PUBG का फुल फॉर्म है ,Playerunknown ‘s Battlegrounds है। Pubg एक बहुत लोकप्रिय ऑनलाइन गेम है जो भारत देश में बहुत ही ज्यादा फेमस है। भारत देश में ज्यादातर लोग ये गेम खेलते है। यहाँ वैसे बहुत अच्छा गेम है। यहाँ गेम को हम सब लैपटॉप ,कंप्यूटर या स्मार्टफोन में खेल सकते है। यहाँ गेम में आप अपने फ्रेंड्स के साथ टीम बना के खेल सकते है।

Pubg को हम दोस्तों के साथ खेल कर दूसरे टीम को हरा कर जीत सकते है। ये जोह गेम है इसमें हम एक आर्मी के तरह गन उसे करते है और दूसरे प्लेयर्स को हरा क्र उस गेम को जीत जाते है। जिसे Pubg में chicken dinner बोलते है।

Pubg एक बेटलेरॉयल गेम है जिसमे हम एक छोटे से आईलैंड में 100 प्लेयर्स के साथ एक प्लेन से उतारते है फिर हम घर में घुसते है। gun ,medicine ,kit ,bag ,helmet ,energy drink अदि चीजे मिलते है।

PUBG के option Select कैसे करे ? 

इस गेम को हम अकेले या अपने मित्रो के साथ खेल सकते है।  Pubg में अगर आप अकेले खेलना चाहते है तो आपको (solo ) ऑप्शन पे क्लिक करना होता है ,और अगर आप दो लोग एक साथ खेलना चाहते है तोह आपको (Duo ) के ऑप्शन पे क्लिक करना होगा। और अगर आपको अपनी फुल टीम चाहिए तो आपको (squard ) ऑप्शन पे क्लिक करना होता है। ऐसे आप गेम खेल कर जीत सकते है।

Battleroyal Game क्या है  ?

Battleroyal Game एक बहुत पुराना विडिओ गेम है, जिसमे हम कई प्रकार के छोटे से नक्सा में खेलते है। इस गेम में प्लेयर या उसकी टीम को दूसरे प्लेयर या दूसरी टीम को हारना होता है। जिससे वोह अपना टारगेट पूरा कर सके।
और इस गेम में जो प्लेयर या उसकी टीम आखरी तक रहता है ,उसकी टीम मैच जीत जाती है ,जिसे हम और आप Chicken Dinner बोलते है।

दुनिया में battleroyal game को 2012 में बनाया गया था। जिसका नाम आप शायद जानते होंगे या सुना होगा कभी उसका नाम जो है। (Miecraft ) जो आज भी माइक्रोसॉफ्ट स्टोर में मिल जाता है।

2017 में जब PUBG Game  को लॉच किया गया ,ठीक उसी बाद ही  Battleroyal Game फेमस होता गया। पुबज आज मार्किट में बहुत ही ज्यादा फेमस हो गया है। और आज हर प्लेटफार्म के लिए बहुत सारे Battleroyal Game  मिल जायेगे।

PUBG किस देश का है ?

PUBG किस देश का है ,ये सवाल हर किसी के दिमाक में रहता है। बहुत से लोग ये सोचते है की ये चाइना देश ने ही PUBG बनाया है ,आपको बता दे , की Pubg को बनाने वाली कंपनी जो है वो साउथ कोरिया देश है। पर बहुत से लोग तब भी कंफ्यूज रहते की भारत में pubg को चलता है , क्या वो चाइना की है। आपको बता दे की ऐसा कुछ नहीं है। Pubg का जो मोबाइल वाला version है उसको चाइना ने बनाया है ,आपने अपने स्मार्टफोन में देखा होगा Tencent लिखा आता है ,आपको बता दे Tencent एक चाइना की कंपनी है। जो मोबाइल पुबज को हैंडल करती है। और आखिरी में PUBG आता है। और जबकि डेकटॉप पर केवल PUBG लिखा आता है। और चाइना एक तरफ से देखा जाये तो PUBG का एक पार्टनर भी है। जिसे आज हमरे भारत देश में PUBG को हटा दिया है।

PUBG बैन है तो निराश ? PUBG के जैसा गेम और मज़ा।

हेलो दोस्तों ,आज हम आपको जो बात बातएंगे वह आपको अगर PUBG खेलना बहुत पसंद है तो आपके लिए बहुत अच्छा सा टॉपिक लाया हूँ. PUBG बैन होने के बाद हर किसी के दीमक में यही ख्याल आता है ,की PUBG के जैसा गेम कोई है।
भारत में PUBG बैन होने से Alternative की लोगो को बहुत जरुरत पड़ सकती है। तो अब चलते है और जानते है , की वह कोण से ऐसा गेम होंगे जो पुबज को टक्कर दे सकता है। और जो भारत में बैन नहीं हुआ है।।
अब चलते है अपने मैन टॉपिक पे।

ये भी जानें: 

                                              PUBG के जैसा गेम और मज़ा। 

1.  CALL OF DUTY:-  call of duty

CALL OF DUTY के बारे में आपको जानकारी देंगे। CALL OF DUTY गेम को आप सायद खेले भी होंगे ,आपको अगर याद होगा ये गेम आपने कभी बचपन में खेला होगा। ये पहले एक छोटे से फ़ोन में उसे करते थे और बहुत अच्छे से चलता भी था। उस टाइम का ये गेम बहुत अच्छा था।
लेकिन अब ये गेम आपको अपने ANDROID और IPHONE  में भी मिल जयेगा। इस गेम को बहुत अच्छे से बना कर उसे लांच कर दिया है। और अब ये गेम लांच होते ही बहुत सरे रिकॉर्ड तोड़ दिया है ,COD मोबाइल की हम बात करे तो उसका Graphics तो मोबाइल PUBG को टककर दे सकती है ,और इस गेम में आपको FPS MODE और BATTLEROYAL MODE भी AVALIBLE है।

2. Garena Free Fire:-

Garena Free Fire की अगर हम बात करे तो ये भी बहुत टक्कर दे रहा है पुबज को ,और हम इस गेम की बात करे तो इसमें Game Recoil और control में PUBG से ज्यादा अच्छा है। पर इसमें एक गेम में सिर्फ 50 लोग ही खेल सकते है ,थोड़ा ये PUBG से अलग भी लगता है पर ये गेम बहुत ही पॉपुलर हुआ है। लोग इस्को भी बहुत पसंद किये है। और यह गेम में भी सेलेक्ट मैप का ऑप्शन दिया जाता है। और ये PUBG की तरह लास्ट तक SERVIVE करो और लास्ट तक रहने से आप इस गेम को जीत जाते है। अब आपके दीमक में ये बात भी आयी होगी की ये गेम किस देश और किस कंपनी का है ,अब हम इस्सके बारे में आपको जानकारी जरूर देंगे। चलिए अब हम अपने टॉपिक में बात करते है ,ये जो गेम है ये सिंगापूर में एक कंपनी जो Garena  नाम की कंपनी ने बनाया है।
यहाँ गेम 30 सितम्बर 2017 को लांच हुआ था , और इस गेम को तब से लेकर आजतक बहुत अच्छा Response मिला है , यहाँ गेम तो PUBG की तरह बहुत अच्छा है।

ये भी जानें: 

3. Fortnite:-

Fortnite Gameplay के मुकाबले बहुत ही अच्छ है , पर ये गेम PUBG Mobile से बहुत लगता है। और , इसमें भी पुबज की तरह 100 प्लेयर्स  सर्वाइवल के लिए एक सिलेक्टेड Map में प्लेन से कूदते है और PUBG Mobile की तरह  Fight करते है , जो लास्ट तक रहता है वही जीतता है। और वो विनर होता है . इसमें दिए जाने वाले नए गैजेट्स बहुत ही अच्छे और और उसे करने में बहुत मज़्ज़ा आता है , Fortnite गेम को 21 जुलाई 2017 को लॉच किया गया था , और ये अब सब सोच रहे होंगे की ये चीन की कंपनी का तो गेम तो नहीं है आपको बता दे ऐसा कुछ नहीं है ,ये जो गेम है। इसको बनाने वाली कंपनी EPIC Games , जो की एक अमेरिकन कंपनी है ,उससे भी अमेरिका और चीन का इतना अच्छा रिस्ता नहीं है जो अमेरिका अपने साथ चीन को पार्टनर बनाये। इससे हम ये सोच क्र चल सकते ह की आने वाले वाले टाइम में भी EPIC company चीन से दूर ही रहेगी। Fortnite गेम एक अमेरिकन कंपनी का गेम है ,जो अमेरिका के Cary, North Carolina सिटी में है।

 

4. Battleland Royale:-

Battleland Royale ये भी एक पुबज की तरह एक ऑनलाइन मल्टीप्लयेर गेम है ,पर इसमें PUBG की तरह 100 प्लेयर servival नहीं कर सकते है। इस गेम पे सिर्फ 32 प्लेयर्स ही servival कर सकते है। यहाँ गेम भी PUBG की तरह ही है। और यहाँ गेम भी बहुत फेमस है। पर यहाँ गेम PUBG की तरह बड़ा तोह नहीं है पर अपने जगह ये भी बहुत ज्यादा अच्छा है। और यहाँ गेम छोटा होने से ये 5 या 6 मिनट में ख़तम हो जाता है , इस गेम का PUBG जैसा ग्रफिकेस इतना अच्छा तोह नहीं है। और ये काम RAM वाले स्मार्टफोन में भी खेल सकते है। और यहाँ गेम को २७ जून २०१८ को लांच किया था। और ये सस्ते स्मार्टफोन में भी चलने से इसकी डिमांड बड़ी और जोह लोग अपने फ़ोन में PUBG नहीं खेल पते है वह इस गेम को डाउनलोड कर के खेलते है।

5. Hopeless Land:-

Hopeless Land तो मेरी बेस्ट survival games फॉर Pubg lovers ,Hopeless Land मेरी खुद की personal choice और मेरे लिए पुबज के बाद यही गेम है jo मुझे अच्छा बहुत लगता है। और यहाँ मेरी खुद की ही personal choice है। और इस गेम पे पुबज से भी ज्यादा प्लेयर्स एक साथ खेल सकते है। पुबज के alternative games के इस गेम पे 121 प्लेयर्स को सपोर्ट करता है ,वह भी same time पे इस गेम में अपना ही kuch मज़्ज़ा है। और यहाँ गेम पुबज की तरह एक बहुत ही popular गेम है। यहाँ गेम को 07 feb 2018 को लांच किया गया था। इस गेम के भी पुबज की तरह बहुत से users है। और इस गेम Special asian Architecture locate किया गया है ,जिसमे आपको helicopters ,boats और बहुत से नए technology Weapsons included मिलेगा ,आपको एक बार इस गेम को जरूर डाउनलोड करके खेलना चाहिए और आपको पुबज जैसा ही मज़्ज़ा आएगा।

ये भी जाने :

 

Leave a Comment