तलवार की तरह चलाता है बल्ला, खतरनाक बल्लेबाज की अचानक हुई एंट्री

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 22 जुलाई को शाम 7 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. इस वनडे मैच में प्लेइंग इलेवन का चयन इतना आसान नहीं होगा. इस वनडे सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया है. वहीं, शिखर धवन को टीम इंडिया की कप्तानी मिली है. टीम इंडिया में रोहित शर्मा की जगह एक खतरनाक बल्लेबाज की एंट्री हुई है, जो तलवार की तरह बल्ला चलाता है. इस खिलाड़ी के टीम इंडिया में आने से वेस्टइंडीज की टीम भी दहशत में होगी.

टीम इंडिया में अचानक हुई इस खतरनाक बल्लेबाज की एंट्री

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन कप्तान शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे. ईशान किशन पल भर में मैच पलटने में माहिर हैं. ईशान किशन को कप्तान शिखर धवन टीम इंडिया में बतौर ओपनर मौका देंगे. ईशान किशन टीम इंडिया को विकेटकीपिंग का भी ऑप्शन देते हैं. पहले वनडे मैच में शिखर धवन और ईशान किशन की जोड़ी ओपनिंग करने के लिए उतरेगी. ये दोनों ही बल्लेबाज काफी तेजी से रन बनाने में माहिर हैं. शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ और भी खतरनाक हो जाते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका बल्ला आग उगलने के लिए तैयार है. शिखर धवन की बात करें तो वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेहद खतरनाक है. वनडे क्रिकेट में शिखर धवन के नाम 17 शतक जड़ने का रिकॉर्ड है.

तूफानी बैटिंग में माहिर

ईशान किशन तूफानी बैटिंग में माहिर हैं और कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. ईशान किशन क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं. ईशान किशन को अगर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है, तो ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल जैसे बल्लेबाजों को बाहर बैठना होगा. बाएं हाथ का बल्लेबाज होने के कारण ईशान किशन का चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में ये होगी भारत की फर्स्ट च्वाइज Playing 11

शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, आवेश खान और युजवेंद्र चहल.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में बाहर बैठ सकते हैं ये खिलाड़ी-  ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, अक्षर पटेल, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल

22 जुलाई: शाम 7 बजे – पहला वनडे मैच (पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद)

24 जुलाई: शाम 7 बजे – दूसरा वनडे मैच (पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद)

27 जुलाई: शाम 7 बजे – तीसरा वनडे मैच (पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल

29 जुलाई: रात 8 बजे – पहला टी20 मैच (त्रिनिदाद)

1 अगस्त: रात 8 बजे – दूसरा टी20 मैच (सेंट कीट्स)

2 अगस्त: रात 8 बजे – तीसरा टी20 मैच (सेंट कीट्स)

6 अगस्त: रात 8 बजे – चौथा टी20 मैच (फ्लोरिडा)

7 अगस्त: रात 8 बजे – पांचवां टी20 मैच (फ्लोरिडा)

Leave a Comment