---Advertisement---

Yamaha ने लांच की हाइब्रिड Scooter पेट्रोल और बिजली दोनों से चलेगी

By Abhishek Roy

Published On:

Follow Us
---Advertisement---

दोस्तों दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा मोटर्स ने एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर दिया है जो कि आज के समय में पेट्रोल और बिजली दोनों से ही चलने में सक्षम है। दरअसल कंपनी ने भारतीय बाजार में यामाहा हाइब्रिड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जो की बाजार में Fascino 125 Fi Hybrid इलेक्ट्रिकल स्कूटर के नाम से जानी जाती है। चलिए आज मैं आपको इस दमदार स्कूटर में मिलने वाले दमदार परफॉर्मेंस बैट्री पैक रेंज तथा फीचर्स के साथ-साथ कीमत के बारे में बताता हूं।

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें आकर्षक डिजाइन के साथ-साथ फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी हेडलाइट, एलइडी टेल लाइट, फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम ,ट्यूबलेस टायर, एलॉय व्हील्स पुश बटन स्टार्ट जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

Fascino 125 Fi Hybrid के परफॉर्मेंस

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid

अगर बात इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के परफॉर्मेंस की करें तो आपको बता दे की दमदार परफॉर्मेंस के लिए कंपनी के द्वारा इसमें 125cc का एयर कूलर सिंगल सिलेंडर इंजन का उपयोग किया गया है। यह पावरफुल इंजन 8.2 Ps की पावर के साथ 10.3 Nm का तोड़ पैदा करने में सक्षम है। खास बात तो यह है कि यह स्कूटर बिजली और पेट्रोल दोनों से चलती है जहां पर इसकी माइलेज 78.75 किलोमीटर है।

Fascino 125 Fi Hybrid के कीमत

बात अगर कीमत की करें तो आज के समय में यदि आप बजट रेंज में आने वाली ज्यादा माइलेज आकर्षक लुक वाली स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो ऐसे में आपके लिए यामाहा की तरफ से आने वाली है। हाइब्रिड स्कूटर एक अच्छा विकल्प हो सकती है कीमत की बात करें तो बाजार में यार 79,900 की शुरुआती है। कीमत पर उपलब्ध होगी जबकि टॉप मॉडल की कीमत ₹1,00,000 के आसपास होने वाली है।

Rate this post

Leave a Comment