---Advertisement---

Jawa का मार्केट हिलाने आ गई Royal Enfield की धांसू बाइक, देखे फीचर्स

By Abhishek Roy

Published On:

Follow Us
---Advertisement---

एडवांस्ड फीचर्स और शानदार टेक्नोलॉजी के साथ में रॉयल एनफील्ड कंपनी ने भारतीय मार्केट के अंदर Royal Enfield Meteor 350 बाइक को लांच कर दिया है। रॉयल एनफील्ड की यह बाइक एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के फीचर्स के साथ में देखने को मिलती है। कंपनी ने अपनी बाइक 349 सीसी इंजन के साथ में लॉन्च किया है। अगर आप भी अपने लिए वर्ष 2024 में रॉयल एनफील्ड की कोई नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए जावा के टक्कर में आने वाली यह बाइक सबसे खास होने वाली है। इस बाइक का डिजाइन भी काफी तगड़ा है। आईए जानते हैं रॉयल एनफील्ड की इस बाइक के बारे में जानकारी।

Royal Enfield Meteor 350 बाइक के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक के फीचर्स को बेहतर बनाने के लिए इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, और कॉल/एसएमएस अलर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑडोमीटर, एलईडी हैडलाइट, एंटी लॉक ब्रेक सिस्टम, ट्यूबलेस टायर, एलॉय व्हील जैसे कई प्रकार के शानदार फीचर्स का इस्तेमाल किया है। रॉयल एनफील्ड की यह बाइक की फीचर्स के साथ में सबसे धांसू बाइक है।

Royal Enfield Meteor 350 का इंजन

इंजन परफॉर्मेंस की बात करें तो रॉयल एनफील्ड ने अपनी बाइक के अंदर सिंगल सिलेंडर वाले 349 सीसी के एयर कोल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है। इस इंजन पावर के साथ में इस बाइक में 6 स्पीड गियर बॉक्स भी दिए गए है। यह बाइक 17 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने की क्षमता रखती है। इस बाइक में 205 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है।

Royal Enfield Meteor 350 बाइक की कीमत

कीमत की बात करें तो रॉयल एनफील्ड ने अपनी Meteor 350 बाइक को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह बाइक 2.55 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ में मिल रही है। अगर आप भी इसकी कीमत के साथ में कोई नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आप एक बार रॉयल एनफील्ड की इस बाइक की तरफ जा सकते हैं।

Read More:

Rate this post

Leave a Comment