---Advertisement---

5 लाख से कम की बजट में आई Maruti S-Presso कार, धांसू लुक में सबसे खास

By Abhishek Roy

Published On:

Follow Us
---Advertisement---

ऑटोमोबाइल सेक्टर की दिग्गज फोर व्हीलर निर्माता कंपनी मारुति के द्वारा Maruti S-Presso के नए मॉडल को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह नया मॉडल 5 लाख रुपए से भी काम की बजट के साथ में मिल जाता है। अगर आप भी अपने लिए कोई नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए वर्ष 2024 में मारुति की यह गाड़ी सबसे बेहतर विकल्प होने वाली है। यह गाड़ी सीएनजी वेरिएंट में 32 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज प्रदान करने की क्षमता रखती है। मारुति की इस गाड़ी के अंदर बेहतरीन फीचर्स और 5 सीटर सेगमेंट के साथ में सबसे बेहतरीन विकल्प देखने को मिलते हैं।

Maruti S-Presso कार के फीचर्स

मारुति की इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस गाड़ी में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ में साउंड सिस्टम का इस्तेमाल किया है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम और डुअल एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग और एंड्राइड ऑटो एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ में एलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। मारुति की यह गाड़ी ट्यूबलेस टायर के साथ देखने को मिलती है।

Maruti S-Presso कार का माइलेज

माइलेज की बात करें तो मारुति ने अपनी इस गाड़ी की माइलेज पावर को बेहतर बनाने के लिए इसमें 1 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ में सीएनजी वेरिएंट का भी इस्तेमाल किया है। मारुति की यह 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज पेट्रोल में और सीएनजी में 32 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देने की क्षमता रखती है। इसमें मैनुअल के साथ में एमटी ट्रांसमिशन मिलते हैं।

Maruti S-Presso कार की कीमत

कीमत को लेकर बात की जाए तो मारुति कंपनी ने अपनी इस गाड़ी को 7 अलग-अलग कलर के साथ में चार ट्रिम लेवल और 6 वेरिएंट के साथ में लॉन्च किया है। मारुति की यह गाड़ी 4.52 लाख रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ में मिल जाती है। इसके टॉप वैरियंट की कीमत 6.11 लाख रुपए तक बताई जा रही है।

Read More:

Rate this post

Leave a Comment