---Advertisement---

वाई-फाई कनेक्टिविटी और 200KM रेंज के साथ Hero ने लॉन्च की, Hero Electric AE-3 इलेक्ट्रिक स्कूटर

By Abhishek Roy

Published On:

Follow Us
---Advertisement---

देश की दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटर्स भारतीय बाजार में अपने दमदार बाइक और स्कूटर के लिए जानी जाती है। हाल ही में कंपनी ने 200 KM की रेंज वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ अपना एक दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Electric AE-3 को लांच कर दिया है, जो की तीन पहिया वाली एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाली है। जिसमें हमें कम कीमत में ज्यादा दमदार परफॉर्मेंस 200 किलोमीटर की रेंज और कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाती है।

Hero Electric AE-3 के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस तीन पहिया वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा इसे काफी आकर्षक लोग के साथ-साथ फीचर्स के तौर पर इसमें हमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वाईफाई कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, टच स्क्रीन डिस्प्ले, पुश बटन स्टार्ट, रिमोट बटन स्टार्ट, पार्किंग मोड, जीपीएस सिस्टम जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिल जाते हैं।

Hero Electric AE-3 के परफॉर्मेंस

Hero Electric AE-3

अब बात अगर इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले परफॉर्मेंस की बात करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें 3 kW की बीएलडीसी हब मोटर का उपयोग किया गया है, जिसके साथ में 4.5 kWh की क्षमता वाली बड़ी और पावरफुल लिथियम एंड बैट्री पैक दी गई है। आपको बता दे कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 90 किलोमीटर की टॉप स्पीड के साथ 200 किलोमीटर की लंबी रेंज देने में सक्षम है।

Hero Electric AE-3 के कीमत

अब बात अगर कीमत की करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को अभी तक भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं किया गया है और ना ही इसकी कीमत को लेकर खुलासा हुआ है। परंतु मीडिया रिपोर्ट और कुछ सूत्रों की माने तो बाजार में Hero Electric AE-3 इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2025 तक कंपनी लॉन्च कर सकती है, जहां पर इसकी कीमत ₹1,00,000 एक्स शोरूम हो सकती है।

Rate this post

Leave a Comment