वेस्टइंडीज टूर पर होगी ‘अग्निनपरीक्षा’, हुए फेल तो दोबारा नहीं मिलेगा मौका

India vs West Indies: इंग्लैंड दौरे के बाद टीम इंडिया शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है. विंडीज दौरे से कई स्टार प्लेयर्स को आराम दिया गया है. इनमें नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. वहीं, कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें वेस्टइंडीज टूर पर अच्छा खेल दिखाना ही होगा. वरना उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

इस ऑलराउंडर को दिखाना होगा दम 

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कम मिले मौकों में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन टीम में उन्हें रवींद्र जडेजा जैसा स्थान नहीं मिला है. वहीं, रवि बिश्नोई जैसे युवा स्पिनर भी मौजूद हैं. पिछले कुछ समय से जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया है और वह तीनों ही फॉर्मेट में भारत के हिट ऑलराउंडर हैं. अब अक्षर पटेल को गेंद और बल्ले से दम दिखाना होगा. दिल्ली कैपिटल्स के इस स्टार को मिले हुए मौके भुनाने होंगे. वरना उनका टीम इंडिया (Team India) से पत्ता कट सकता है.

इस विकेटकीपर के पास है आखिरी मौका 

संजू सैसमन (Sanju Samson) को सेलेक्टर्स ने ज्यादा मौके नहीं दिए, लेकिन जब भी इस खिलाड़ी को मौका मिला वह अपने आप को साबित नहीं कर पाए हैं और उन्होंने मिले हुए मौके को दोनों ही हाथों से गंवाया है. आयरलैंड दौरे पर जरूर इस खिलाड़ी ने 77 रनों की पारी खेली थी, लेकिन इसके अलावा वह प्रभावित करने में नाकाम साबित हुए हैं. संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अभी तक भारतीय टीम 14 टी20 मैच में 251 रन बनाए हैं. अगर वेस्टइंडीज टूर वह रन बनाने में विफल रहते हैं, तो उनकी जगह लेने के लिए कई युवा खिलाड़ी तैयार बैठे हुए हैं.

सीरीज जीतने पर होंगी निगाहें 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया की निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी. टीम के पास कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच अभी तक 136 मैच हुए हैं, जिसमें से 67 मैच टीम इंडिया (Team India) ने जीते हैं. इसी वजह से भारत का पलड़ा भारी है. पिछले कुछ समय से भारतीय गेंदबाजी बहुत ही ज्यादा मजबूत हुई है. वहीं, श्रेयस अय्यर को अपने बल्ले से दम दिखाना होगा. नहीं तो उनकी जगह नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है. श्रेयस अय्यर टीम इंडिया में अपनी स्थाई जगह नहीं बना पाए हैं.

Leave a Comment