विराट को इस बल्लेबाज से खतरा, घातक बल्लेबाज पर रोहित की नजरें

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए समय बेहद खराब बीत रहा है. एक समय शतकों की झड़ी लगाने वाला ये बल्लेबाज अब अपना विकेट बचाने के लिए भी तरस रहा है. इंग्लैंड सीरीज में फ्लॉप होने के बाद विराट ने वेस्टइंडीज दौरे से ब्रेक ले लिया. टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज में तीन नंबर पर विराट की जगह एक दूसरा बल्लेबाज कमाल दिखाता हुआ नजर आएगा.

विराट को इस बल्लेबाज से खतरा

टी20 क्रिकेट में इन दिनों दीपक हुड्डा का बल्ला आग उगल रहा है. कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार फॉर्म में होने के बावजूद दीपक हुड्डा को इंग्लैंड सीरीज के वक्त प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया था. दीपक ने अभी तक टीम इंडिया के लिए कुल 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इसी दौरान उन्होंने  68.33 की बेहतरीन औसत से 205 रन बनाए हैं. इस दौरान दीपक हुड्डा के बल्ले से एक शतक भी निकला है. हाल ही में दीपक हुड्डा ने 28 जून को आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में 104 रनों की पारी खेली थी.

वर्ल्ड कप के नजरिए से दीपक बेस्ट

भारतीय मैनेंजमेट इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सही टीम संयोजन तलाशने में जुटा है. इसके लिए उन्होंने नंबर तीन पर दीपक हुड्डा को आजमाया है, जो हिट साबित हुए हैं. दीपक हुड्डा इंग्लैंड टीम के बैटिंग ऑर्डर के मजबूत हिस्सा बन गए हैं. दीपक हुड्डा की बैटिंग के सभी दीवाने हैं. दीपक हुड्डा बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स की ओर से खेलते हुए दीपक ने एक सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाए थे. बड़े-बड़े दिग्गजों का मानना है कि दीपक हुड्डा टीम के लिए वर्ल्ड कप में भी कमाल कर सकते हैं.

श्रेयस अय्यर भी दावेदार

दीपक हुड्डा के अलावा श्रेयस अय्यर भी एक ऐसे दावेदार हैं जो नंबर पर 3 पर विराट कोहली की जगह उतर सकते हैं. अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी कमाल का प्रदर्शन किया था. श्रेयस अय्यर ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि चंद गेंदों में ही भारत को हारे हुए मैच जिता सकें. अय्यर 42 टी20 मैच भी खेल चुके हैं और 34.48 की औसत से 931 रन बनाने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 5 टेस्ट मैचों में 422 रन बनाए हैं.

Leave a Comment