भारत ने जीती सीरीज, मिले दो बड़े मैच विनर

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को 3 वनडे मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. अब सभी की निगाहें आगामी टी20 सीरीज पर हैं, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और कई सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो रही है. भारत के लिए वनडे सीरीज बेहतरीन रही और कई युवा खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया. भारत को अब भविष्य के लिए कुछ अच्छे खिलाड़ी मिल गए हैं, जो टीम इंडिया के लिए कमाल दिखा सकते हैं.

शुभमन गिल के रूप में बेहतरीन ओपनर

भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने कमाल का प्रदर्शन किया. गिल ने तीनों ही मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी की और वो भविष्य में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं. इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया था, उनकी गैरमौजूदगी में शुभमन गिल ने धमाकेदार बैटिंग की और अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. गिल ने तीसरे वनडे में 98 गेंदों में 98 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 2 लंबे छ्क्के लगाए. गिल के रूप में टीम इंडिया को एक ऐसा ओपनर मिल गया है, जो विस्फोटक बल्लेबाजी करने में माहिर है.

श्रेयस अय्यर ने फिर दिखाया कमाल

इंग्लैंड के खिलाफ अपनी फॉर्म को लेकर सवालों में बने रहे श्रेयस ने कमाल की वापसी की. नंबर तीन पर खेलने उतरे श्रेयस अय्यर ने तूफानी प्रदर्शन किया. हर मैच में उन्होंने अपने प्रदर्शन को सुधारा और मौके को पूरी तरह से भुनाया. तीसरे वनडे मैच में अय्यर ने 44 रन बनाए. वहीं, दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 63 रनों की आक्रामक पारी खेली. इस वक्त विराट कोहली खराब फॉर्म में चल रहे हैं और उनकी जगह दीपक हुड्डा और श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज कमाल का प्रदर्शन लगातार दिखा रहे हैं.

भारत ने जीती सीरीज 

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 119 रनों से जीत दर्ज की. यह वेस्टइंडीज की वनडे में लगातार नौ हार थी. मैच में शुभमन ने नाबाद 98 रन बनाए, जबकि शिखर धवन ने 58 रनों का योगदान दिया. लेकिन बारिश ने मैच को दो बार बाधित किया और डकवर्थ-लुईस पद्धति पर 35 ओवर में लक्ष्य को संशोधित कर 257 कर दिया.

Leave a Comment