चोटिल हुआ ये प्लेयर वनडे सीरीज से हो सकते हैं बाहर

India vs West Indies: भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच आज (22 जुलाई को) खेलना है. इसके लिए टीम इंडिया ने पूरी तैयारी कर ली है, लेकिन एक स्टार प्लेयर ने चोटिल होकर भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ा दीं है. ये खिलाड़ी पूरी वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर हो सकता है. कप्तान शिखर धवन के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये है कि इस प्लेयर की जगह कौन सा खिलाड़ी खेलेगा.

चोटिल हुआ ये प्लेयर 

भारत के सुपरस्टार ऑलराउंडर (All Rounder) और वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे पर टीम के उपकप्तान रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए हैं. इससे भारतीय टीम की परेशानी बढ़ गई है. चोटिल होने की वजह से रवींद्र जडेजा ने टीम के इंडोर प्रैक्टिस सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया था. जडेजा की चोट कितनी गंभीर है इसका पता अभी नहीं लग पाया है, लेकिन उनके प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ना लेने की वजह से खेलने पर संशय पर पैदा हो गया है. जडेजा के घुटने में चोट लगी हुई है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम इसकी जांच कर रही है.

वनडे सीरीज से हो सकते हैं बाहर 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) और एशिया कप (Asia Cup) को ध्यान में रखते हुए रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को वनडे सीरीज से आराम दिया जा सकता है, जिससे उनकी चोट और ज्यादा ना बढ़े. जडेजा कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो भारत को हारे हुए मैच जिता सके. अगर जडेजा की चोट ठीक हो जाती है, तो वह पांच टी20 मैचों की सीरीज में हिस्सा ले सकते हैं.

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

पहले वनडे मैच में रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल (Axar Patel) को मौका दिया जा सकता है. भारतीय टीम पिछले 16 सालों में वेस्टइंडीज की धरती पर एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी है. टीम इंडिया के पास कई मैच विनर्स प्लेयर्स हैं, जो उन्हें सीरीज जिता सकते हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की वनडे टीम: 

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.

Leave a Comment