क्रिकेट प्रेमी के लिए बुरी खबर इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया सन्यास

भारत के साथ एकदिवसीय सीरीज खत्म होने के बाद अब कल से इंग्लैंड की टीम साउथ अफ्रीका के साथ एकदिवसीय सीरीज खेलने वाली है । भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही थी, जहां भारत ने पहले वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को आसानी से मात दी थी, लेकिन दूसरे मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

वही वनडे सिरीज़ के तीसरे मुकाबले में भारत ने एक बार फिर से कमबैक किया और इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर मात दी। इस मुकाबले में भारत की ओर से गेंदबाजी और बल्लेबाजी का जबरदस्त प्रदर्शन किया गया।

हालाकी इंग्लैंड टीम से भी एक ऑलराउंडर ऐसा था, जिसने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से हर किसी को हैरान किया। जिनका नाम बेन स्टोक्स है।

दोस्तो बेन स्टोक्स इंग्लैंड के सबसे महानतम खिलाड़ियों में से एक है। जिन्हीने इंग्लैंड टीम के लिए बहुत सी महत्वपूर्ण पारियां खेली। जिनमे से एक हाल ही में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज की पारी भी शामिल थी।

लेकिन अब बेन स्टोक्स के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है, जिसमें ये मालूम हुआ है, की वनडे क्रिकेट का ये मुकाबला खेलने के बाद अब बेन स्टोक्स वनडे क्रिकेट से सन्यास ले रहे है।

इस फैसले के बाद बैन स्टोक्स ने बताया की, ये फैसला मेरे लिए काफी कठिन है। मैने वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नही दिया, मेरा पूरा ध्यान टेस्ट और टी20 क्रिकेट में था।

दोस्तों बेन स्टोक्स ने अब तक वनडे क्रिकेट के 104 मुकाबले खेले है, जहां उन्होंने 2919 रन हासिल किए। अब वे वनडे क्रिकेट से सन्यास ले रहे है, की क्योंकि बेन स्टोक्स का मानना है, की वे वनडे क्रिकेट से ज्यादा टेस्ट और टी 20 क्रिकेट में ध्यान दे रहे है।

इसके अलावा बेन स्टोक्स ने बताया, की वे वनडे क्रिकेट में अपना 100% नही दे पा रहे है। जिसके चलते उन्हें इस फॉर्मेट से आराम की जरूरत है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ben Stokes (@stokesy)

मेरा शरीर वनडे क्रिकेट के लिए कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहा है। इसलिए मैं टेस्ट क्रिकेट में ध्यान देना चाहूंगा। मैं अपनी टीम के सफल खिलाड़ी जॉस बटलर और मैथ्यू मार्ट को बधाई देना चाहता हूं, की वे टीम में आगे चलकर भी कमाल का खेल दिखाए।

Leave a Comment