इस बल्लेबाज ने टी20 इंटरनेशनल में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड,तरस रहे रोहित-कोहली जैसे दिग्गज

Gustav McKeon: टी20 शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति बनने के कुछ ही दिनों बाद फ्रांस के युवा सलामी बल्लेबाज गुस्ताव मैकॉन ने यूरोप टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2024 मैच में एक और आश्चर्यजनक शतक लगाने के बाद कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. वांता में स्विट्जरलैंड के खिलाफ शतक लगाने के बाद मैकॉन ने नॉर्वे के खिलाफ 53 गेंदों में 101 रन की पारी में पांच चौके और आठ छक्के जड़ दिए.

इस बल्लेबाज ने टी20 इंटरनेशनल में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

अपनी शानदार पारी के बाद मैकॉन टी20 प्रारूप में एक के बाद एक शतक बनाने वाले पहले व्यक्ति बन गए, उन्होंने 286 रन के साथ पुरुषों के टी20 करियर की पहली तीन पारियों में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे धुरंधर बल्लेबाज भी ये बड़ा कारनामा नहीं कर पाए हैं.

अजहर अंदानी का रिकॉर्ड तोड़ा

सलामी बल्लेबाज मैकॉन ने अजहर अंदानी का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने पिछले साल पुर्तगाल के लिए अपनी पहली तीन पारियों में 46, 100 और 81 का स्कोर बनाया था. 18 वर्षीय मैकॉन की पारी ने फ्रेंच को नॉर्वेजियन टीम पर जीत दिलाई, जिससे यह जोड़ी ग्रुप 2 के शीर्ष पर चार अंकों के साथ शामिल हो गई.

आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रेंचमैन शतक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी नहीं थे, स्विस सलामी बल्लेबाज फहीम नजीर ने एस्टोनिया पर अपनी जीत में 68 गेंदों में 107 रनों की नाबाद पारी खेली. फहीम ने फिर अश्विन विनोद के साथ गेंदबाजी की और पहले दो ओवरों में उनके बीच तीन विकेट लेकर एस्टोनिया की मजबूत टीम को रोक दिया. स्टुअर्ट हुक और अली मसूद टीम को आगे बढ़ाने में कामयाब रहे. दोनों ने नाबाद अर्धशतक बनाए.

Leave a Comment