इस खिलाड़ी को पहली बार मिला मौका, कातिलाना गेंदबाजी में माहिर

India vs West Indies: भारतीय टीम शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में वेस्टइंडीज को खिलाफ दूसरा वनडे मैच (14 जुलाई को) खेलेगी. भारत ने पहला वनडे मैच बहुत ही रोमांचक अंदाज में जीता था. पहले मैच में कई प्लेयर्स ने बहुत ही खराब खेल दिखाया था. ऐसे में कप्तान शिखर धवन एक स्टार खिलाड़ी का डेब्यू करवा सकते हैं. ये खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी करने के लिए फेमस है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में.

इस खिलाड़ी को पहली बार मिला मौका 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए आवेश खान (Avesh Khan) को टीम में जगह मिली है. आवेश खान बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं. आवेश डेथ ओवर्स में बहुत ही किफायती गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में उनको प्रसिद्ध कृष्णा की जगह शामिल किया जा सकता है.

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर 

आवेश खान (Avesh Khan) ने भारत के लिए 8 टी20 मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही सही है और वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. फिर भी कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें इंग्लैंड दौरे पर टीम में जगह नहीं दी थी. जबकि प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) के लय में ना होने के बावजूद टीम में मौका दिया गया. आईपीएल 2022 में आवेश खान लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलते हैं और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है.

गेंदाबाजी से किया प्रभावित 

आवेश खान (Avesh Khan) ने पिछले कुछ समय में अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीता है. आवेश खान अभी सिर्फ 25 साल के ही हैं. अगर वेस्टइंडीज दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिल सकती है. वहीं, उनके पास अपार प्रतिभा है, जो भारतीय टीम के काम आ सकती है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की वनडे टीम:

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

Leave a Comment