अचानक एंट्री से दहशत में होगी विंडीज टीम, मचा देगा सनसनी

IND vs WI: इंग्लैंड को उसकी ही धरती पर टी20 और वनडे सीरीज में पीटने के बाद टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंच चुकी है. वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया को 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलने हैं. भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 22 जुलाई को शाम 7 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन के हाथों में होगी. टीम इंडिया में एक खिलाड़ी की अचानक एंट्री से वेस्टइंडीज टीम भी दहशत में होगी. ये खिलाड़ी अपने खेल से क्रिकेट के मैदान पर गदर मचा देता है.

टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की अचानक एंट्री से दहशत में होगी वेस्टइंडीज टीम

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के महारथी रवींद्र जडेजा हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में रवींद्र जडेजा के ऊपर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए फिनिशर की भूमिका अदा करने की भी जिम्मेदारी होगी. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अपनी कातिलाना गेंदबाजी और फील्डिंग से भी कहर मचाएंगे. इस खिलाड़ी से टीम इंडिया (Team India) को मैच जीतने में जबरदस्त मदद मिलेगी.

मैदान पर मचा देता है गदर

रवींद्र जडेजा वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में गदर मचाने के लिए तैयार हैं. वनडे क्रिकेट, टेस्ट क्रिकेट और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रवींद्र जडेजा ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. रवींद्र जडेजा के आने से वेस्टइंडीज की टीम में दहशत का माहौल होगा.

बहुत तेजी के साथ पूरा करते हैं ओवर

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की सबसे खास बात ये है कि वह अपने ओवर बहुत तेजी के साथ पूरा करते हैं, जिससे विरोधी बल्लेबाज कई बार चकमा खा जाते हैं. रवींद्र जडेजा विकेट टू विकेट बॉलिंग से बल्लेबाजों को रन बनाने का कम ही मौका देते हैं. रवींद्र जडेजा की फील्डिंग का कोई मुकाबला ही नहीं है. यही वजह कि बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी रवींद्र जडेजा का योगदान टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. रवींद्र जडेजा का बतौर गेंदबाज, फील्डर और बल्लेबाज रिकॉर्ड बहुत शानदार है.

सारी दुनिया में अपना डंका बजाया

रवींद्र जडेजा ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं.

भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में उड़ाया गर्दा 

रवींद्र जडेजा भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. रवींद्र जडेजा ने 60 टेस्ट मैचों में 242 विकेट हासिल किए हैं और 2523 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने 171 वनडे मैचों में 189 विकेट और 60 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 48 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2447 रन और  टी20 इंटरनेशनल मैचों में 379 रन बनाए हैं. 210 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 132 विकेट हासिल किए हैं और 2502 रन भी बनाए हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में ये होगी भारत की फर्स्ट च्वाइज Playing 11

शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, आवेश खान और युजवेंद्र चहल.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में बाहर बैठ सकते हैं ये खिलाड़ी-  ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, अक्षर पटेल, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल

22 जुलाई: शाम 7 बजे – पहला वनडे मैच (पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद)

24 जुलाई: शाम 7 बजे – दूसरा वनडे मैच (पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद)

27 जुलाई: शाम 7 बजे – तीसरा वनडे मैच (पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल

29 जुलाई: रात 8 बजे – पहला टी20 मैच (त्रिनिदाद)

1 अगस्त: रात 8 बजे – दूसरा टी20 मैच (सेंट कीट्स)

2 अगस्त: रात 8 बजे – तीसरा टी20 मैच (सेंट कीट्स)

6 अगस्त: रात 8 बजे – चौथा टी20 मैच (फ्लोरिडा)

7 अगस्त: रात 8 बजे – पांचवां टी20 मैच (फ्लोरिडा)

Leave a Comment